छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने ली पीएम श्री स्कूल के प्रचार्यों की बैठक

मापदंड अनुरूप व्यवस्थाएं दुरुस्त करने दिये निर्देश

बलौदाबाजार फ़रवरी 2025/sns/ कलेक्टर दीपक सोनी नें शुक्रवार को पीएम श्री स्कूल के प्रचार्याे की बैठक लेकर शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक कार्यक्रम, अधोसंरचना, मानव संसाधन आदि के सम्बन्ध में विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने निर्धारित मानदण्ड अनुरूप स्कूल संचालन हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर नें कहा कि पीएम श्री स्कूल केंद्र प्रायोजित योजना के तहत संचालित किये जा रहे हैं जिसका उद्देश्य न्यायसंगत, समवेशी और   मनोरंजनपूर्ण वातावरण में उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करना है। उन्होंने जिले में संचालित सभी 12 पीएम श्री स्कूल को निजी स्कूलों की तर्ज पर सुविधाएं उपलबध कराने एवं बेहतरीन प्रदर्शन हेतु प्रतिबद्ध रहने के निर्देश दिये। उन्होंने स्कूलों के लिए वित्तीय वर्ष के लिए आवंटित राशि का उपयोग 31 मार्च तक की स्थिति के लिए आकलन करनें तथा राशि शेष रहने की स्थिति में समर्पण की कार्यवाही एक सप्ताह में पूर्ण करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही अधूरे निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा कराने लगातार मॉनिटरिंग के भी निर्देश  दिये। उन्होंने आगामी बोर्ड परीक्षा में कक्षा 10 वीं एवं 12 वीं  का उत्कृष्ट परिणाम लाने भरसक प्रयास करने कहा।  

बताया गया कि जिले में  12 पीएम श्री स्कूल संचालित हैं जिसमें 6 प्राथमिक एवं 6 हायर सेकेण्डरी स्कूल हैं। इन स्कूलों में  पीएम श्री शासकीय प्राथमिक शाला सुनसुनिया, पीएम श्री शासकीय प्राथमिक शाला सुरखी , पीएम श्री शासकीय प्राथमिक शाला डोंगरीपारा मानपुर, पीएम श्री शासकीय प्राथमिक शाला छड़िया, पीएम श्री शासकीय प्राथमिक शाला मुड़पार, पीएम श्री शासकीय प्राथमिक शाला बरपाली रोड टुंडरा,पीएम श्री स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट शासकीय  उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय लवन, पीएम श्री स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट शासकीय  उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय सिमगा,पीएम श्री स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट शासकीय शिवलाल मेहता उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भाटापारा,पीएम श्री स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट शासकीय विष्णुदत्त वर्मा उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय पलारी,पीएम श्री स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट शासकीय  उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय  सुहेला शामिल हैं।

बैठक में डीईओ हिमांशु भारतीय, डीएमसी एम.एल. ब्राम्हनी सहित प्राचार्य उपस्थित थे

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