छत्तीसगढ़

पेयजल व्यवस्था सुचारू रूप से बनाए रखने और समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए

धमतरी मार्च 2022/ जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में गर्मी में उत्पन्न होने वाली पेयजल समस्याओं के त्वरित निराकरण और पेयजल व्यवस्था सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए जिला, उपखण्ड और विकासखण्ड स्तर पर कंट्रोल रूम गठित किया गया है। कंट्रोल रूम में पेयजल एवं बिगड़े हेण्डपंपों संबंधी मिलने वाली शिकायतों को पंजी में दर्ज कर, निराकरण के लिए कार्यवाही की जाएगी। बिगड़े हेण्डपंपों की सूचना टोल फ्री नंबर 18002330008 पर दी जा सकती है। कार्यपालन अभियंता, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी धमतरी श्री सोनकुसरे ने सहायक अभियंताओं को निर्देशित किया है कि वे ग्रामीण क्षेत्रों से बिगड़े हेण्डपम्पों की मिलने वाली सूचना पर जल्द कार्यवाही करते हुए 48 घंटे के भीतर उसे सुधारकर चालू कराना सुनिश्चित करें। साथ ही निर्देशित किया गया कि कंट्रोल रूम में कार्यरत अधिकारी, कर्मचारी कार्यपालन अभियंता के बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।
गौरतलब है कि खण्ड कार्यालय धमतरी स्थित नियंत्रण कक्ष में सहायक अभियंता श्री आर.के.मडावे की ड्यूटी लगाई गई है, जिनका मोबाइल नंबर 94255-98512 है। उप खण्ड कार्यालय धमतरी स्थित नियंत्रण कक्ष में सहायक अभियंता श्री बी.पी.पटेल, मोबाइल नंबर 91312-66605, उप खण्ड कार्यालय नगरी में सहायक अभियंता श्री एस.के.ठाकुर, मोबाइल नंबर 94242-41675 और उपखण्ड कार्यालय कुरूद में सहायक अभियंता श्री पी.एस.गजेन्द्र के मोबाइल नंबर 98267-53500 में सम्पर्क किया जा सकता है। इसी तरह नगरी विकासखण्ड में बने नियंत्रण कक्ष में उप अभियंता श्री एस.आर.ठाकुर के मोबाइल नंबर 94242-37034, धमतरी विकासखण्ड में उप अभियंता श्रीमती आर.सिंह, मोबाइल नंबर 94255-04267 और श्री डी.एम.कनाडे के मोबाइल नंबर 74151-68347 से सम्पर्क किया जा सकता है। विकासखण्ड कुरूद में उप अभियंता श्री मनोज पैकरा के मोबाइल 96910-12017 और विकासखण्ड मगरलोड में उप अभियंता श्री आर.सी.सूर्यवंशी के मोबाइल नंबर 62619-49773 पर पेयजल समस्या और हेण्डपंप संबंधी शिकायत की जा सकती है।

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