बलौदाबाजार,, नवम्बर 2022/ कलेक्टर रजत बंसल के निर्देशन में जिला स्तरीय कबाड़ से जुगाड़ एफएलएन आधारित टीएलएम प्रतियोगिता का आयोजन पंडित चक्रपाणि शुक्ल शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बलौदाबाजार में किया गया। इस प्रतियोगिता में विकासखण्ड स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त प्राथमिक शाला स्तर के 18 प्रतिभागियों ने सहभागिता दी। प्रतियोगिता का आंरभ श्री सी.एस. ध्रुव जिला शिक्षा अधिकारी,श्री अश्वनी तिवारी सहायक संचालक एवं श्री मनोहर लाल साहू प्रभारी जिला मिशन समन्वयक समग्र शिक्षा द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा का पूजा अर्जना कर किया गया। श्री मनहरण लाल साहू सहायक कार्यक्रम समन्वयक, श्री जहीर अब्बास सहायक कार्यक्रम समन्वयक एवं श्री खिलावन वर्मा सहायक कार्यक्रम समन्वयक द्वारा प्रतियोगिता में आये सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए भविष्य में इस प्रकार के नवाचारी गतिविधियों द्वारा बच्चों की शिक्षा गुणवत्ता मे सुधार हेतु प्रोत्साहित किया गया। श्री बलविंदर सिंह प्राचार्य चक्रपाणी शुक्ल शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बलौदाबाजार,श्री नारायण प्रसाद साहू प्राचार्य शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बलौदाबाजार एवं श्रीमती पार्वती वर्मा प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रिसदा निर्णायक की भूमिका में अपने कर्तव्यों का निर्वहन कियें। श्री सहसराम पाटकर विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक समग्र शिक्षा सिमगा,श्री जीवन लाल जोशी विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक समग्र शिक्षा पलारी ,श्री लेखराम साहू विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक समग्र शिक्षा भाटापारा एवं श्रीमती कविता सरसिंहा जिला नोडल अधिकारी द्वारा नवाचारी शिक्षा कबाड़ से जुगाड़ से शिक्षकों को बच्चों की शिक्षा मे सुधार की महत्ता से अवगत कराया गया। जिला स्तरीय कबाड़ से जुगाड़ प्रतियोगिता में श्रीमती कविता चन्द्राकर प्रधानपाठक रद्युनाथ प्रसाद तिवारी शासकीय प्राथमिक शाला बलौदाबाजार विकासखण्ड बलौदाबाजार प्रथम,श्रीमती आराधना वर्मा सहायक शिक्षक शासकीय प्राथमिक शाला छड़िया विकासखण्ड पलारी द्वितीय तथा श्रीमती निहारिका तिवारी सहायक शिक्षक शासकीय प्राथमिक शाला चुचरूंगपुर विकासखण्ड सिमगा व श्री शंकर दयाल साहू सहायक शिक्षक शासकीय प्राथमिक शाला अमलकुण्डा विकासखण्ड बलौदाबाजार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। श्री विनय वर्मा,श्री केशव चन्द्रा, श्रीमती नगमा वर्मा एवं श्रीमती भावना वर्मा द्वारा प्रारंभिक स्तर के बच्चों की भाषा व गणित की शिक्षा में सुधार हेतु नवाचारी प्रयास जो सामान्य रूप से अनुउपयोगी वस्तुओं द्वारा निर्मित कर बिना लागत के बना कर उपयोग में लाये जाने के लिए प्रतियोगिता में उपस्थिति प्रतिभागियों को प्रेरित किया गया।
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