छत्तीसगढ़

आज से शुरू होगा ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर

बालिकाओं की सहभागिता पर रहेगा विशेष जोर

कलेक्टर ने तैयारी के सम्बन्ध में  बैठक लेकर दिए जरूरी निर्देश

बलौदाबाजार 11 मई/ खेल का वातावरण बनाने एवं  नए और नवोदित खिलाड़ियों में खेल के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा  जिले में ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह  शिविर  12 मई  से शुरु होगा जो 10 जून तक चलेगा। खेल प्रशिक्षण  शिविर  जिला एवं ब्लाक मुख्यालयों  में आयोजित किए जाएंगे जिसमे बालिकाओं की सहभागिता पर विशेष  जोर दिया जाएगा। ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर की तैयारी के सम्बन्ध  में  कलेक्टर श्री चंदन कुमार की अध्यक्षता में  गुरुवार को यहां संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में   बैठक आयोजित की गई । कलेक्टर ने शिविर की तैयारी को  लेकर  जरूरी दिशा -निर्देश  दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री राजेन्द्र गुप्ता,जिला खेल अधिकारी सुश्री प्रीति बंछोर सहित पीटीआई उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कहा कि ग्रीष्म कालीन खेल प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए बालिकाओ को  प्रोत्साहित करें । उनकी रुचि के अनुसार खेल का प्रशिक्षण दें। उन्होंने खेल एवं युवा कल्याण विभाग को  आवंटित राशि से खेल सामग्री  एवं स्पोर्ट्स किट्स क्रय करने के निर्देश  दिए ताकि ब्लॉक लेवल पर  भी एक परिसंपत्ति के तौर पर खिलाड़ियों के लिए हमेशा उपलब्ध रहे । उन्होंने प्रशिक्षण शिविर का  शुभारंभ स्थानीय जनप्रतिनिधियों  की उपस्थिति में कराते हुए बेहतर आयोजन संपन्न कराने कहा।

बताया गया कि ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर में सब जूनियर व जूनियर वर्ग के बालक एवं बालिकाओ को शामिल किया जाएगा।  प्रातःकाल  एवं संध्या सूर्यास्त होने के पश्चात दो -दो  घंटे का प्रशिक्षण शिविर लगाया जाएगा जिसमे उपलब्ध संसाधन के आधार पर ओलंपिक में शामिल खेलों को सम्मिलित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *