देश

#HitAndRunLaw: ‘कानून एवं प्रावधान अभी लागू नहीं हुए’, सरकार ने की ड्राइवरों से हड़ताल वापस लेने की अपील

Hit And Run Law केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे नए हिट एंड रन कानून को लेकर देशभर के ट्रक ड्राइवरों ने चक्का जाम कर दिया है। इस बीच मंगलवार देश शाम केंद्र सरकार ने प्रदर्शन कर रहे संगठनों से आंदोलन वापस लेने का आग्रह किया है। केंद्र की मोदी सरकार ने अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के साथ में बैठक की।

केंद्र की मोदी सरकार ने अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के साथ में बैठक की। बैठक के बाद केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा, “हमने आज अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के प्रतिनिधियों से चर्चा की। सरकार ये बताना चाहती है कि नए कानून एवं प्रावधान अभी लागू नहीं हुए हैं, हम ये भी कहना चाहते हैं कि भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(2) लागू करने से पहले अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस से विचार विमर्श करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा।”

इन राज्यों में प्रदर्शन

बता दें कि राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, यूपी और बिहार के ट्रक ड्राइवर शनिवार से ही विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्र सरकार इस प्रदर्शन को गंभीरता से लेते हुए ठोक कदम उठाने की बात कही है।

ड्राइवरों से काम पर लौटने की अपील

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों की गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ सफल बैठक हुई। मंत्रालय का कहना है कि सरकार और ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने ड्राइवरों से काम पर लौटने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *